झमाझम वारिश से निचले मोहल्ले जलमग्न, घरों में घुसा पानी

फर्रुखाबाद, समृद्धि न्यूज। झमाझम वारिश से जहां लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की, वहीं कई मोहल्लों में पानी भरने से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। निचले मोहल्लों में पानी घरों में घुस गया। जिसे लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला।
जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह से ही झमाझम वारिश में शहर की अधिकांश सडक़ें जलमग्न हो गयीं। नगर के भोलेपुर, मदारवाड़ी तलैया फजल इमाम, शांतिनगर, बिर्राबाग, अंगूरीबाग, लकूला, पलरिया, छक्का नाजिर कूंचा, नाला मछरट्टा आदि मोहल्लों में जलभराव हो गया। जिससे यहां के वाशिदों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। निचले इलाकों में पानी घरों में घुस गया। जिससे सामान उतराने लगा। देर शाम तक लोग घरों से पानी उलीचते रहे।
लोगों का कहना था कि नगर पालिका द्वारा समय पर नालों की सफाई पूर्ण रुप से करायी जाती है, तो इस तरह की समस्या नहीं आती। हर साल की तरह इस वर्ष भी शहर के मुख्य मार्गों पर जलभराव हो गया। खटकपुरा मोड़, नितगंजा में घुटने से ऊपर पानी सडक़ पर चल रहा था। जिस कारण आवागमन कई घंटे बाधित रहा। मदारवाड़ी की पूरी सडक़ पानी से डूब गयी। एक तरफ गन्ना किसानों के लिए यह वारिश वरदान साबित हुई, वहीं शहर क्षेत्र के लोगों के वारिश मुसीबत बनकर आयी। भारी बरसात में साथ ही कच्चे मकान की छतें टपकने लगीं। देर शाम लाल सराय पहुंचकर झुग्गी झोपड़ी व कच्ची छत वालों ने पॉलीथिन खरीदकर छतों के ऊपर डाली। इसके अलावा लोगों के कई कच्चे व जर्जर मकान मूसलाधार बरसात की भेंट चढ़ गये। समाचार लिखे जाने तक वारिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *