आकाशीय बिजली गिरने से पुजारी समेत 2 लोगों की मौत, 7 घायल

बारिश से बचने के लिए मंदिर में छुपे थे लोग

देवरिया में तेज बारिश के साथ कड़की आकाशीय बिजली ने मंदिर में बैठे पुजारी समेत दो लोगों की जान ले ली. वहीं मंदिर में शरण लिए छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए. उनका देवरिया मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है. पूर्वी यूपी में रवि‍वार को तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट पूर्व में ही जारी किया गया था. ये हादसा रविवार को हुआ है.

देवरिया जनपद के सदर कोतवाली थानाक्षेत्र के गोपालपुर गांव के शिव मंदिर में रविवार की दोहपर एक बजे के करीब पुजारी राधेश्‍याम गिरि के साथ अंकित कुशवाहा, नीरज पासवान, सत्‍येंद्र यादव, रोशन सिंह, प्रदीप सिंह और अजय यादव बैठे थे. इस दौरान तेज बारिश के बीच अचानक काले बादलों के बीच आकाशीय बिजली कड़की और मंदिर के ऊपर गिर गई. आकाशीय बिजली गिरने से पुजारी राधेश्‍याम गिरि (50 वर्ष) की मौत हो गई. वहीं मंदिर में बैठे अंकित कुशवाहा, नीरज पासवान, सत्‍येंद्र यादव, रोशन सिंह, प्रदीप सिंह और अजय यादव आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए.

खेत में काम कर रहे किसान की मौत

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर सदर कोतवाली थानाक्षेत्र के रानीघाट में राजनाथ कुशवाहा (40 वर्ष) की भी मौत हो गई. घटना के वक्‍त वे खेत में धान की रोपाई कर रहे थे. आकाशीय बिजली की चपेट में आने के बाद उन्‍हें आनन-फानन में अस्‍पताल ले जाया गया. जहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *