नीति आयोग व कमिश्नर का कार्यक्रम लगने से चकरघिन्नी बने ब्लाक अधिकारी

पीडी ने बीडीओ के साथ कई गांवों का किया निरीक्षण
अधीनस्थों को व्यवस्थायें दुरुस्त करने के दिये निर्देश
नवाबगंज, समृद्धि न्यूज। आकांक्षात्मक विकास खंड होने पर एक साथ दो कार्यक्रम लगने पर विकास खंड कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गये। पीडी ने खण्ड विकास अधिकारी को साथ लेकर कई गांवों का निरीक्षण किया।
गुरुवार को नवाबगंज विकास खंड कार्यालय पहुंचे जिला परियोजना निदेशक पीडी कपिल कुमार तथा अधिशासी अभियंता अमरेंद्र श्रीवास्तव ने पहुंचकर विकास खंड कार्यालय तथा परिसर का निरीक्षण किया। बताते चलें कि जिले में दो आकांक्षात्मक ब्लाक हैं जिसमें एक राजेपुर पर तथा दूसरा नवाबगंज आकांक्षात्मक ब्लॉक बनाया गया है। जिस पर जिले के अधिकारियों की तथा उच्च अधिकारियों की हर समय विकास कार्यों पर निगाह रहती है। ऐसे में पहले से ही गृह मंत्रालय के तहत नीति आयोग के लोगों ने अपना कार्यक्रम लगा दिया था। नीति आयोग का कार्यक्रम लगने से पहले से ही अधिकारी परेशान थे, लेकिन एकाएक अचानक कमिश्नर का भी कार्यक्रम लग गया। जिससे विकास खंड के लोगों के हाथ पांव फूल गए। वहीं परियोजना निदेशक ने क्षेत्र की साहबगंज गौशाला तथा कई ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया और कमिश्नर के निरीक्षण तथा नीति आयोग के अधिकारियों के निरीक्षण से पहले सारी व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।
वहीं स्वच्छ भारत मिशन के तहत विकास खंड कार्यालय पर परिसर में फैली गंदगी को भी साफ करने के निर्देश एडीओ पंचायत को दिए। जिस पर एडीओ पंचायत कृष्णपाल सिंह ने आधा सैकड़ा से अधिक सफाई कर्मचारियों को लगाकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत विकास खंड की व्यवस्था सुदृढ़ करवाई। पीडी ने विकास खंड अधिकारी को साथ लेकर साहबगंज गौशाला, फतनपुर पानी की टंकी, वीरपुर, लखनपुर, अमिलैया सहित कई गांव का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के बाद विकास खंड कार्यालय पर लौटकर कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारियों को पूरी व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला परियोजना निदेशक कपिल कुमार, एई अमरेंद्र श्रीवास्तव, विकास खंड अधिकारी सुनील श्रीवास्तव, वरिष्ठ लिपिक आलोक दीक्षित, सुरेश चंद्र, मनरेगा सहायक आलोक पाठक, राहुल चंदेल, नीति आयोग से आलोक कुमार, नियोजन विभाग से इंदल सिंह, एडीओ पंचायत कृष्णपाल सिंह, एडीओ एग्रीकल्चर सहित ग्राम पंचायत के कई सचिव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *