गु्रप एक्टिव 60प्लस द्वारा इस्लामिया स्कूल में मनायी गई परमवीर अब्दुल हमीद की जयंती

फर्रुखाबाद, समृद्धि न्यूज। गु्रप एक्टिव 60प्लस फतेहगढ़ की ओर से इस्लामिया स्कूल हाथीखाना में परमवीर अब्दुलहमीद की जयंती मनाई गई। गु्रप के सदस्यों, छात्र-छात्राओं एवं स्टाफ ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इसरार हुसैन ने की। शुभारंभ पवित्र कुरआन पाक की तिलावत से हाफिज सलमान ने किया। संचालन सेके्रटरी समीउल्लाह सिद्दीकी ने किया। इस्लाम नबी ने वीर अब्दुलहमीद का जीवन परिचय कराते हुए बताया कि उनका जन्म एक साधारण परिवार में गाजीपुर जिले के धौलूपुर गांव में 01 जुलाई सन1933 को हुआ था। उनके पिता का नाम मुहम्मद उस्मान और माता का नाम सकीना बेगम था। उनकी पत्नी रसूलन बीबी थीं। उनकी संतानों में एक बेटी और चार बेटे थे। ईशान 1954 में उन्होंने भारत की सेना में नौकरी प्रारंभ की। सैनिक से भर्ती होकर वे हवलदार बने। सन 1965 के भारत पर पाकिस्तान के आक्रमण पर अपनी सेना की ओर से लड़ते हुए उन्होंने बड़ी वीरता का परिचय दिया और अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दिए गए शक्तिशाली पैंटन टैंको ध्वस्त करते हुए वीर गति प्राप्त की।
प्रधानाध्यापक शकील अहमद ने बताया कि वीर अब्दुलहमीद ने किस बहादुरी से लड़ कर देश की सेवा की। उनकी शहादत पर आज भी पूरा देश गर्व करता है। संचालन कर रहे समीउल्लाह सिद्दीकी ने कहा कि ये देश सबक है इसकी सेवा सुरक्षा की जिम्मेदारी सबकी है, इसलिए हमसब को मेलजोल, प्यार मुहब्बत और एकता के साथ रहकर देश और समाज को मजबूत बनने के लिए काम करना चाहिए।
अध्यक्ष इसरार हुसैन ने कहा कि उस पर ईमानदारी और दिल से अमल करने को तैयार रहें हर पल अपने कर्तव्यों का ईमानदारी का पालन करें। उन्होंने सबका शुक्रिया अदा किया। ग्रुप की ओर से विद्यालय को परमवीर अब्दुलहमीद का फ्रेम किया हुआ चित्र भेंट किया। इलियास और इस्लाम नबी, मकशूर हुसैन आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *